Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

मूसेवाला को विदाई :आखिरी दर्शन के लिए उमड़े प्रशंसक; फेवरेट 5911 ट्रैक्टर पर निकलेगी शवयात्रा, खेत में होगा अंतिम संस्कार

अभिनव टाइम्स |मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के अंतिम संस्कार की तैयारी हो रही हैं। मानसा जिले के मूसागांव स्थित पैतृक घर से कुछ देर में अंतिम यात्रा निकलेगी। उनके खेत में ही उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी।

मानसा के सिविल हॉस्पिटल में सोमवार को पोस्टमॉर्टम किया गया था। मंगलवार सुबह उनका शव परिवार को सौंप दिया गया। फिलहाल घर पर उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। वहां उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ है।

मूसेवाला की अंतिम यात्रा उनके फेवरेट 5911 ट्रैक्टर पर निकाली जाएगी। मूसेवाला ने अपने कई पंजाबी गीतों में इस ट्रैक्टर का जिक्र किया है। इसे मोडिफाई करवाकर भी उन्होंने घर में रखा हुआ था।

डॉक्टरों को मूसेवाला के शरीर पर गोलियों के 24 निशान मिले
मूसेवाला का रविवार शाम जवाहरके में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर गोलियों के 24 निशान मिले हैं। उनका सिर, पैर, छाती और पेट गोलियों से छलनी हो गया। मूसेवाला के बाएं फेफड़े और लिवर में गोली लगी है।

रातभर मॉर्चुरी में ही रखा शव
सिद्धू के अंतिम संस्कार की खबर लगने के बाद बड़ी संख्या में उनके फैन्स मूसागांव पहुंचने लगे थे। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से डॉक्टरों ने रातभर उनका शव अस्पताल में ही रखा और सुबह परिवार को सौंप दिया।बठिंडा रेंज के IG पीके यादव और बठिंडा के SSP जे. एलेनचेजियन को मानसा के SSP गौरव तूरा के साथ मानसा में ही कैंप करवा दिया गया है। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे जांच
मूसेवाला हत्याकांड की जांच अब हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे। पंजाब के गृह सचिव अनुराग वर्मा ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को पत्र लिख दिया है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने यह मांग की थी।

सिक्योरिटी हटाए जाने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
सिक्योरिटी कटौती लीक पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। पूर्व डिप्टी CM ओपी सोनी ने इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें कहा गया कि मान सरकार ने राजनीतिक बदले के तहत सिक्योरिटी वापस ली। इसके बाद इसकी सूचना को सार्वजनिक कर दिया। जिसकी वजह से सबके लिए सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है।

Click to listen highlighted text!