Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले, केंद्र सरकार अलर्ट, कल स्वास्थ्य मंत्रियों की होगी बड़ी बैठक

अभिनव न्यूज नई दिल्ली देश में कोरोना बड़ी ही तेज रफ़्तार से पैर पसार रहा है। ऐसी रफ़्तार इसके शुरूआती समय देखी गई थी। पिछले दो दिनों में ही कोरोना के नए मामलों में करीब 80 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इन डराने वाले आंकड़ों के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड में आ गई है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कल शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाई है।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा बुलाई गई बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।  इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे।  इस बैठक में राज्यों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में इस समय 25,587 कोरोना के एक्टिव केस हैं। वहीं IIT कानपुर के एक प्रोफेसर ने दावा किया है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले महीनों में प्रतिदिन 15 से 20 हजार कोरोना के मामले सामने आएंगे।  

एक दिन में सामने आए 5,335 नए मामले 

बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,335 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है। पिछले 195 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है। देश में पिछले साल 23 सितंबर को संक्रमण के 5,383 दैनिक मामले सामने आए थे। 

मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,929 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में दो-दो और केरल तथा पंजाब में एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,929 हो गई। वहीं, संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में सात नाम और जोड़े हैं।

Click to listen highlighted text!