Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

RPSC सेकेंड ग्रेड का पेपर बेचने वाला वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार: SOG ने ओडिशा से आरोपी को पकड़ा

अभिनव न्यूज
जयपुर।
रीट भर्ती परीक्षा के मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा को SOG ने गिरफ्तार कर लिया है। शेरसिंह पर भूपेंद्र सारण को 1 करोड़ रुपए में पेपर बेचने का आरोप है।

दरअसल, जयपुर के चौमूं स्थित दौला का बास निवासी शेरसिंह मीणा आबूरोड के सरकारी स्कूल में पोस्टेड है। पेपरलीक मामले में नाम आने के बाद से फरार चल रहा है। फिलहाल जेल में बंद एक और मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण ने पूछताछ के दौरान शेरसिंह से 4 पेपर खरीदने का खुलासा किया था। इसके बाद से शेरसिंह को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी।

आरोपी ढाका और शेरसिंह को पकड़वाने पर है 1-1 लाख रुपए का इनाम

पेपरलीक मामले में फरार चल रहे आरोपी सुरेश ढाका और अनिल उर्फ शेर सिंह पर राज्य सरकार ने 1-1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है। बता दें कि जेल में बंद आरोपी भूपेन्द्र सारण ने पूछताछ में बताया था कि उसने जयपुर के चौमू निवासी शेर सिंह मीणा से पेपर खरीदा था।

इसके बाद यह पेपर सुरेश ढाका को बेचा गया और सुरेश ढाका ने अपने साले सुरेश विश्नोई के सहयोग से अभ्यर्थियों को 5-5 लाख रुपए में बेचा था। शेर सिंह ​की गिरफ्तारी के बाद ही मामले में बड़े खुलासे होने की संभावना है। आखिर शेरसिंह को सीनियर टीचर भर्ती का पेपर किसने उपलब्ध कराया। इसमें कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

5 साल पहले गांव से दूरी बना ली
जयपुर के चौमूं में दोला का बास निवासी अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा पुत्र गोपाल मीणा ने करीब 5 साल पहले अपने गांव से दूरी बना ली थी। उसके दो भाई सरकारी नौकरी करते हैं। वहीं एक छोटा भाई गांव में किराना स्टोर चलाता है। गांव में शेर सिंह मीणा की मां और छोटा भाई रहते हैं, लेकिन शेर सिंह पिछले कई सालों से वहां नहीं जा रहा था।

गांव से दूरी बनाने का सबसे बड़ा कारण यह था कि कोई भी शख्स उसके सहयोगी और उसकी प्रॉपर्टी के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल नहीं कर सके।

शेर सिंह मीणा उर्फ अनिल मीणा हाल ही में आबूरोड के स्वरूपगंज के भावरी गांव में सरकारी स्कूल में वाइस प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत था। वो लोगों को बताता था कि उसकी जान पहचान सरकार के कई मंत्री और शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों से है।

ऐसे बना सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का प्लान

शेर सिंह उर्फ अनिल मीणा भावरी गांव से पहले जयपुर के फागी में स्थित सरकारी स्कूल में नौकरी करता था। उस समय पेपर लीक का आरोपी जगदीश बिश्नोई भी शिक्षक के पद पर कार्यरत था।

यहां दोनों में दोस्ती हो गई थी। जगदीश बिश्नोई नकल कराने वाले गिरोह भूपेंद्र सारण की गैंग से जुड़ा हुआ था। भूपेंद्र सारण कई बार फागी में जगदीश से मिलने आता था। जहां जगदीश बिश्नोई ने ही शेर सिंह मीणा की भूपेंद्र सारण से दोस्ती करवाई थी।

भूपेंद्र सारण ने इससे पहले काॅन्स्टेबल का पेपर लीक करवाया था। इसके बाद भूपेंद्र सारण और शेरसिंह मीणा ने सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने का प्लान बनाया।

दोनों के बीच सौदा हुआ कि शेरसिंह मीणा सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करके लाएगा और उसे भूपेंद्र सारण को बेचेगा।

कल शाम तक लाया जाएगा जयपुर

एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि आरोपी को एसओजी की टीम दोपहर बाद तक जयपुर लेकर पहुंचेगी। उसे बुधवार शाम को गिरफ्तार किया गया है। दरसअल वर्ष 2022 में आयोजित हुई वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में उदयपुर के बेकरिया थाने में एक मुकदमा दर्ज हुआ था।

मुकदमा दर्ज होने के बाद से आरोपी शेरसिंह फरार चल रहा था। जिसके बाद केस को एसओजी ने ले लिया था। आरोपी शेरसिंह मूलरूप से कालाडेरा चौमू का रहने वाला हैं। तीन दिन पहले एसओजी को शेरसिंह उर्फ अनिल की जानकारी उड़ीसा में होने की मिली।

इस पर एक टीम को उड़ीसा के लिए रवाना किया गया। लोकेशन ट्रेस होने पर जितेन्द्र शर्मा हेड कांस्टेबल एसओजी, सचिन तिवाड़ी,रामलाल, महावीर कांस्टेबल, हनुमान को उड़ीसा भेजा गया जहां से आरोपी को टीम ने गिरफ्तार किया।

Click to listen highlighted text!