Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

सोशल मीडिया पर डॉक्टर ने सीएम को दी धमकी:कार्रवाई के डर से वीडियो जारी कर मांगी माफी

अभिनव न्यूज
जोधपुर।
राइट टू हेल्थ बिल के विरोध को लेकर इन दिनों प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक आंदोलन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर गुरुवार को जोधपुर के एक डॉक्टर ने सीएम अशोक गहलोत को धमकी दी। इसमें डॉक्टर सुरेंद्र कुमार मित्तल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक कविता में धमकाते हुए कह रहे हैं कि हम में से कोई गोडसे बन जाएगा।

वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया तो डॉक्टर ने माफी भी मांग ली।

दरअसल जोधपुर में इन दिनों राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर और संचालक विरोध कर रहे हैं। बिल वापस लेने की मांग को लेकर डॉक्टर धरने पर भी बैठे हैं। गुरुवार को डॉ सुरेंद्र कुमार मित्तल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वह सीएम अशोक गहलोत और उनके पुत्र पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। अशोक गहलोत को कविता में धमकी देते हुए कहा कि हम में से कोई गोडसे बन जाएगा।

इतना ही नहीं डॉक्टर ने वीडियो में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद को लेकर भी जिक्र किया। वही अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पर भी सवाल उठाए। इस वीडियो की आंदोलन कर रहे डॉक्टर के बीच भी चर्चा रही।

पुलिस के संज्ञान में मामला आते देख कार्रवाई के डर डॉक्टर ने एक और वीडियो जारी किया। इस वीडियो में माफी भी मांग ली। डॉक्टर ने कहा राइट टू हैल्थ बिल के विरोध को लेकर चल रहे आंदोलन में वह भावनाओं में बह गया था और इसी के चक्कर में उसने कविता में ऐसा बोल दिया। यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगता हू।

सीएम ने की थी हड़ताल खत्म करने की अपील

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व अपने जोधपुर दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर अपील करते हुए कहा कि इनका पूरा सम्मान है। सरकार इनका सहयोग करना चाहती है। इनको हड़ताल खत्म करनी चाहिए क्योंकि पब्लिक को तकलीफ होती है। डॉक्टर को लोग भगवान मानते हैं और यह जो एक्ट बना है वह पब्लिक के हित में है।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने आरटीआई , आरटीआई और फूड सिक्योरिटी एक्ट और नरेगा बनाई। उसी तरह से हम चाहते हैं कि राइट टू हेल्थ के तहत सभी को हेल्थ का अधिकार मिल जाए।

डॉक्टरों को गलतफहमी हुई थी उसे दूर कर दी। डॉक्टर से बात हमने की इसके बाद उन्होंने जो सुझाव दिए वह इनपुट किए। उसके बाद बिल पेश हुआ। उसके बाद पता नहीं डॉक्टर को क्या अनावश्यक गलतफहमी हुई जिसकी कोई जरूरत नहीं है। अभी सरकार के दरवाजे खुले हैं। कोई गलतफहमी होगी तो दूर कर देंगे। हम चाहेंगे की प्राइवेट सेक्टर पब्लिक सेक्टर मिलकर राजस्थानवासियों की सेवा करें।

यहां 25 लाख का बीमा, 10 लाख का दुर्घटना बीमा योजना से राजस्थान मॉडल्स्टेट बना है। यहां के डॉक्टरों का मान पूरे देश में बढ़ा है। कोटोना में भी हमने अपील की थी उस समय भी नर्सेज कंपाउंडर और डॉक्टरों का पूरा सहयोग मिला। आज भी हम अपील करते हैं आप और हम सब मिलकर ही प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाएंगे।

आज राजस्थान देश में मॉडल्स्टेट बना है तो राजस्थान के डॉक्टर का भी मान सम्मान पूरे देश में बढ़ा है। ये भी उनको सोचना चाहिए कि सरकार जो कदम उठा रही है उसका अलग महत्व है। इसके बावजूद स्ट्राइक करना उचित नहीं है। उन्होंने डॉक्टर से अपील करते हुए कहा सरकार आपकी बात सुनने को तैयार हैं। कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। इसलिए तुरंत हड़ताल खत्म करें

Click to listen highlighted text!