Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

शायर जाकिर अदीब और बुनियाद जहीन की पुस्तकों का विमोचन हुआ साहित्योत्सव में

अभिनव न्यूज
बीकानेर।
बीकानेर के लब्ध प्रतिष्ठित शायर ज़ाकिर अदीब और बुनियाद ज़हीन के उर्दू ग़ज़ल संग्रहों ‘मैं अभी कहां बोला’ और ‘तुम तक’ का विमोचन राजस्थान साहित्योत्सव के अवसर पर जोधपुर में आयोजित अखिल भारतीय मुशायरा में कला साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला,अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर वसीम बरेलवी, शीन काफ़ निज़ाम, राजस्थान उर्दू अकादमी जयपुर के अध्यक्ष हुसैन रज़ा ख़ान राजस्थान साहित्य अकादमी उदयपुर के अध्यक्ष दुलाराम सहारण एवं मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष रमेश बोराणा द्वारा किया गया।

अदब सराय के संस्थापक क़ासिम बीकानेरी ने बताया कि डॉ. बी. डी. कल्ला ने दोनों शायरों को अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए उनकी सुदीर्घ काव्य यात्रा और उर्दू शे’री अदब में उनके योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की तो वसीम बरेलवी ने इनके उर्दू शे’री अदब से लगाव और शे’र कहने के जज़्बे की सराहना की। तथा उन्हें अपना शायरी सफ़र इसी रफ़्तार से जारी रखने की दुआ़एं दीं।
अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर और समालोचक शीन काफ़ निज़ाम ने कहा कि शायरी फ़ुनूने लतीफ़ा(आर्ट)का इत्र है।

विमोचित होने वाले ग़ज़ल संग्रहों के बारे में अपने ख़यालात का इज़हार करते हुए कहा की ग़ज़ल विधा ज़ाहिर में जितनी आसान दिखने वाली विधा है दरअसल उतनी ही मुश्किल है। दोनों ग़ज़लकार शायरों को इस बात का ख़याल रखते हुए अपने शे’री सफ़र को मंज़िल से हमकतार करने की बात कही। मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष रमेश बोराणा ने शायरों की उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की।
इस अवसर पर राजस्थान उर्दू अकादमी जयपुर के उपाध्यक्ष डॉ. निसार राही, कोषाध्यक्ष बृजेश अंबर, जयपुर के शायर लोकेश कुमार सिंह साहिल, टोंक के वरिष्ठ शायर अरशद अब्दुल हमीद,ग्वालियर के मदन मोहन दानिश, जोधपुर के आदिल रज़ा मंसूरी, हबीब कैफ़ी, माहिर(जोधपुर) ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। बीकानेर के शायर माहिर बीकानेरी, असद अली असद, इरशाद अज़ीज़ की गरिमामय उपस्थिति रही।

Click to listen highlighted text!