Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

अनिरूद्ध उमट का काव्य वाचन आखर उजास में होगा

अभिनव न्यूज
बीकानेर:
प्रज्ञालय संस्थान अपने साहित्यिक एवं सृजनात्मक नवाचारों के तहत स्व. नरपतसिहं सांखला स्मृति संस्थान के सहयोग से माह जनवरी 2023 से एक नव मासिक श्रृंखला ‘आखर उजास’ का साझा आयोजन प्रारंभ किया। संस्था इस मासिक आयोजन के तहत साहित्य की विधागत रचना वाचन, पुस्तक चर्चा, लेखक से संवाद आदि विषयक कार्यक्रम हिन्दी, उर्दू एवं राजस्थानी के रचनाकारों को केन्द्र में रखकर करेगी।

कार्यक्रम के प्रभारी युवा शायर कासिम बीकानेरी एवं युवा शिक्षाविद् राजेश रंगा ने बताया कि आखर उजास की दूसरी कड़ी आगामी 22 फरवरी, 2023 वार बुधवार को सांय 05ः30 बजे नागरी भण्डार, सुदर्शन कला दीर्घा में रखी गई है, जो कि हिन्दी भाषा को समर्पित होगी।
काव्य विधा एवं हिन्दी भाषा को समर्पित इस दूसरे आखर उजास में नगर के वरिष्ठ कवि-कथाकार अनिद्ध उमट अपनी रचनाओं का वाचन करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार-पत्रकार एवं राजस्थानी भाषा परामर्श मंडल के नई दिल्ली में संयोजक मधु आचार्य आशावादी करेंगे। कार्यक्रम में राजस्थानी के वरिष्ठ साहित्यकार कमल रंगा का सानिध्य रहेगा।
कार्यक्रम में अनिरूद्ध उमट के रचना वाचन उपरांत उस पर विशेषज्ञ टिप्पणी डूंगर महाविद्यालय में हिन्दी विभाग के प्रोफेसर डॉ. ब्रजरतन जोशी द्वारा की जाएगी। उसके उपरांत कार्यक्रम में उपस्थित साहित्यक सहभागियों द्वारा अनिरूद्ध उमट से उनके साहित्य एवं रचना प्रक्रिया के बारे में सार्थक सवाल-जवाब किए जाएंगे।

Click to listen highlighted text!