Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बाबा रामदेव के खिलाफ बाड़मेर में FIR दर्ज:धर्मसभा में रामदेव ने अन्य धर्मो पर की थी विवादित टिप्पणी

अभिनव न्यूज
बाड़मेर:
बाड़मेर धर्म सभा में आए योग ऋषि बाबा रामदेव ने नमाज व अन्य धर्मो पर की विवादित टिप्पणी के बाद मामला बढ़ता जा रहा है। तीसरे दिन चौहटन थाने में रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। बाबा के खिलाफ धार्मिक भावना भड़कानें व ठेस पहुंचाने जैसी धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। चौहटन पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। वहीं एक दिन पहले शनिवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सीएम के नाम का ज्ञापन एडीएम को सौंपा और कार्रवाई की मांग की थी।

गोरो का तला धनाऊ निवासी पठाई खान पुत्र माठीणा खान ने पुलिस को 5 फरवरी को रिपोर्ट दी है। इसके मुताबिक 2 फरवरी को बाबा रामदेव बाड़मेर जिले के पनोणियों का तला में धर्मपुरी महाराज के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा प्रोग्राम में आए थे। एक धर्मसभा में बाबा रामदेव ने इस्लाम धर्म व उसके अनुयायियों व इस्लाम धर्म की आस्था में विश्वास रखने वाले व्यक्तियों को लेकर जानबूझकर टिप्पणी की।

इससे इस्लाम धम्र में आस्था रखने वाले करोड़ों अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस भी लगी है। बाबा रामदेव की टिप्पणी विभिन्न धर्मो के बीच दूरियां बढ़ाने और सौहार्द बिगाड़ने का कार्य किया है। पुलिस ने मामला अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

2 को रामदेव आए थे बाड़मेर

दरसअल, बाड़मेर के ब्रह्मलीन संत धर्मपुरी महाराज के मंदिर की प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेने 2 फरवरी को बाबा रामदेव और जूना अखाड़ा महामंडलेश्वर अवधेशानंद महाराज एक साथ पनोणियों का तला पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम में हजारों की तादात में उपस्थित लोगों की धर्मसभा को संबोधित करते हुए योगऋषि बाबा रामदेव ने नमाज और धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से धर्म विशेष के लोगों बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एक दिन पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सीएम के नाम का ज्ञापन एडीएम को सौंपा था।

Click to listen highlighted text!