Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

वनरक्षक भर्ती में नौकरी लगाने के नाम पर परिवार से 5 लाख की धोखाधड़ी

अभिनव न्यूज।
जयपुर:
जयपुर बजाज नगर थाना पुलिस ने वनरक्षक भर्ती में नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। यह शिकायत चोमूं निवासी गोपाल लाल जाट ने दर्ज कराई है। गोपाल लाल जाट ने शिकायत दी है कि शिवाय सिंह शेखावत नाम के व्यक्ति ने उनके भांजे से संपर्क किया। जिस पर दो बहनों को एक साथ वनरक्षक मैं नौकरी लगाने की बात कही। आरोपी ने नौकरी लगाने के लिए 5 लाख की डिमांड की। इस पर परिवार ने घर की ज्वेलरी गिरवी रखकर पैसा एकत्रित किया। आरोपी ने पैसा लेने के लिए उन्हें शिक्षा संकुल के पास बुलाया।

आरोपी ने 5 लाख लेकर आश्वासन दिया कि दोनों ही बहनों की नौकरी वनरक्षक में लग जाएगी। उसकी विभाग के अधिकारियों और मंत्री तक बहुत अच्छी जान पहचान है। गोपाल लाल ने बताया- आरोपी के दिए गए आश्वासन पर आकर पूरा परिवार निश्चित हो गया। वनरक्षक भर्ती का रिजल्ट आने पर जब दोनों ही बच्चियों का नाम उसमें नहीं था तो उन्होंने शिवाय सिंह शेखावत से संपर्क किया। आरोपी उस दौरान भी जल्द दूसरी लिस्ट आने का दावा करता रहा। कुछ दिन बीत जाने के बाद जब पीड़ित ने दोबारा से शेखावत से संपर्क साधा तो आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। जिस पर गोपाल लाल ने आरोपी के घर जाकर उससे संपर्क किया।

इस पर आरोपी ने पैसा देने से मना कर दिया। बजाज नगर थाने के हेड कांस्टेबल रामकेश ने बताया कि एफ आई आर दर्ज होने के बाद जांच उनके पास आई है। पीड़ित के बयान लेने के बाद अब अनुसंधान शुरू हो गया है। आरोपी से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन वह अपना फोन बंद किए हुए हैं। जल्द ही आरोपी को जांच के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।
नौकरी के नाम पर हर साल होती है करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी
राजस्थान पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच से मिली रिपोर्ट के अनुसार हर साल नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी होती है। आमजन आसानी से इन शातिर बदमाशों के चक्कर में आ जाता है। यह बदमाश अधिकारियों और मंत्रियों के साथ खींची हुई फोटो इस तरीके से बताते हैं जैसे कि यह उनके काफी नजदीक हैं।

Click to listen highlighted text!