Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बीकानेर से सीधे प्रयागराज: बीकानेर से चूरू, झुंझुनूं, सीकर होते हुए जयपुर के लिए भी नई रेल मिली..

बीकानेर से प्रयागराज के लिए नई रेल सेवा बीकानेर से शुरू हो गई है। बीकानेर रेलवे स्टेशन पर रवानगी से पहले इस ट्रेन को विशेष रूप से सजाया गया। बीकानेर से पहली बार सीधे प्रयागराज रवाना हुई रेल के यात्रियों में भी खुशी का माहौल था। प्रयागराज के साथ ही बीकानेर से सीकर, चूरू, झुंझुनूं के लिए भी नई रेल शुरू हो गई है। फिलहाल ये रेल विशेष श्रेणी में है, जो सितम्बर तक चलेगी। एक यात्रीभार सही रहता है तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

प्रयागराज-जयपुर-प्रयागराज सुपरफास्ट रेलसेवा का बीकानेर तक विस्तार किया गया है। इससे सप्ताह में 04 दिन वाया सीकर-फतेहपुर शेखावाटी-चूरू व सप्ताह में 03 दिन वाया सीकर-झुंझुंनू-लोहारू-सादुलपुर-चूरू संचालन होगा। यह रेल बीकानेर-जयपुर-बीकानेर के मध्य स्पेशल रेलसेवा के रूप में संचालित की जायेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाडी संख्या 04703, जयपुर-बीकानेर स्पेशल रेलसेवा (वाया फतेहपुर शेखावाटी-चूरू) सप्ताह में 04 दिन, प्रत्येक मंगल, बुध, शुक्र व रविवार को दिनांक 27 मई से 30 सितम्बर तक जयपुर से 12.40 बजे रवाना होकर 19.55 बजे बीकानेर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 04704, बीकानेर-जयपुर (वाया चूरू-फतेहपुर शेखावाटी) सप्ताह में 04 दिन प्रत्येक मंगल, बुध, शुक्र व रविवार को 27 मई से सितम्बर तक बीकानेर से 08.15 बजे रवाना होकर 14.50 बजे जयपुर पहुॅचेगी। यह रेलसेवा मार्ग में रींगस, सीकर, फतेहपुर, शेखावाटी, चूरू, रतनगढ, राजलदेसर, श्रीडूंगरगढ व नापासर स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

गाडी संख्या 04705, जयपुर-बीकानेर स्पेशल रेलसेवा (वाया सीकर-लोहारू-सादुलपुर-चूरू) सप्ताह में 03 दिन, प्रत्येक सोम, गुरू व शनिवार को दिनांक 28 मई से 01 अक्टूबर तक जयपुर से 12.40 बजे रवाना होकर 22.25 बजे बीकानेर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 04706, बीकानेर-जयपुर (वाया सीकर-लोहारू-सादुलपुर-चूरू) सप्ताह में 03 दिन प्रत्येक सोम, गुरू व शनिवार को 26 मई से 29 सितम्बर तक बीकानेर से 05.00 बजे रवाना होकर 14.50 बजे जयपुर पहुॅचेगी। यह रेलसेवा मार्ग में रींगस, सीकर, नवलगढ, झुंझुंनू, चिडावा, लोहारू, सादुलपुर, चूरू, रतनगढ, राजलदेसर, श्रीडूंगरगढ व नापासर स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

ये स्पेशल रेलसेवाऐं जयपुर से जयपुर-प्रयागराज-जयपुर के मध्य अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार ही संचालित होगी। यह विस्तार बीकानेर-प्रयागराज-बीकानेर के मध्य एक ही गाडी संख्या से एक अक्टूबर से नियमित किया जायेगा, तब तक यह रेलसेवा बीकानेर-जयपुर-बीकानेर के मध्य स्पेशल के रूप में संचालित होगी।

Click to listen highlighted text!