Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

टाई-डाई यूनिट में आग:शॉर्ट सर्किट के कारण कपड़ों में तेजी से फैली आग, 4 फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

अभिनव न्यूज।
जोधपुर: जोधपुर शहर के सूरसागर क्षेत्र के रीडिया फांटे के पास गुरुवार सुबह एक टाई-डाई यूनिट में आग लग गई। चारों तरफ से बंद इस यूनिट में रखे कपड़ों के कारण आग बहुत तेजी से फैली। बाद में मौके पर पहुंची चार फायर ब्रिगेड ने डेढ़ घंटे की मशक्कत में आग पर काबू पाया।

पहले बताया गया था कि दो लोग अंदर फंसे हुए हैं, लेकिन कोई नहीं मिला। सूरसागर क्षेत्र के रीडिया फांटे के पास आज करीब दस बजे कुछ लोगों ने एक मकान से धुएं का गुबार उठते देखा। देखते ही देखते आग बहुत बढ़ती नजर आई।

मौके पर पहुंचे क्षेत्र के लोगों ने अपने स्तर पर राहत कार्य शुरू किया, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तीस गुना चालीस फीट के भूखंड पर चारों तरफ से टीनशेड लगा टाई-डाई की यूनिट संचालित की जा रही थी। इस यूनिट में बड़ी मात्रा में तैयार व सादा कपड़ा रखा हुआ था।

यूनिट में आज बिजली के तारों में हुए शॉर्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारियों से कपड़ों के ढेर में आग लग गई। आग बहुत तेजी से फैलना शुरू हो गई। देखते ही देखते पूरी यूनिट को इसने चपेट में ले लिया। मौके पर पहले एक फायर ब्रिगेड पहुंची। बाद में आग को बढ़ता देख तीन और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। इन सभी ने मिलकर डेढ़ घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया।

फायर ब्रिगेड के हेमराज ने बताया कि पहले कुछ लोगों ने बताया कि दो युवक अंदर फंसे हुए है। ऐसे में मौके पर पहुंचते ही पहले उनकी तलाश की गई, लेकिन अंदर कोई नहीं मिला। उन्होंने बताया कि आग पूरी तरह से बुझा दी गई है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Click to listen highlighted text!