Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

फार्म हाउस में आग, 100 मीटर दूर था बारूद गोदाम:60 बीघा में सूखा चारा जला; फायर ब्रिगेड, ग्रामीणों ने 2 घंटे में पाया काबू

अभिनव न्यूज।
जोधपुर: जोधपुर में लूणी से सतलाना जाने वाले मार्ग पर बने 60 बीघा खेत में शनिवार दोपहर अचानक से आग लग गई। आग ने सबसे पहले खेत की बाड़ और इसके बाद सूखे चारे को चपेट में ले लिया। जहां आग लगी उस से 100 मीटर की दूरी पर चार बारूद के गोदाम भी बने हुए थे।

गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड और आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से आग पर जल्दी ही काबू पा लिया गया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर लूनी थाना अधिकारी ईश्वरचंद पारीक जाब्ते के साथ मौजूद रहे।

ग्रामीण गजेंद्र सागर ने बताया कि सतलाना जाने वाले मार्ग पर एक फार्म हाउस में अचानक से धुआं उठता दिखाई दिया तो जाकर देखा। वहां भीषण आग लग रही थी। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी। सूचना मिलने के बाद बासनी फायर ऑफिस से दमकल मौके पर पहुंची। वहीं आस-पास के गांव से भी ग्रामीण पहुंचे और टैंकरों और अन्य संसाधनों के माध्यम से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया लगभग 2 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

ग्रामीणों ने सावधानी दिखाते हुए सबसे पहले चार बारूद के गोदाम तक आग को बढ़ने से रोका इसके लिए जेसीबी की सहायता से सूखी घास और बाड़ को हटाने का काम किया। इसके बाद ग्रामीण भंवर सीरवी और अन्य ने पानी का टैंकर से चारे पर छिड़काव किया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Click to listen highlighted text!