Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान में भीषण गर्मी से पहली मौत:बीच सड़क पर बेहोश होकर गिरा, पानी के लिए तड़पता रहा

राजस्थान में भीषण गर्मी अब जानलेवा साबित हो रही है। राजस्थान में गर्मी से मौत का संभवत: पहला मामला सामने आया है। गर्मी और चिलचिलाती धूप ने मध्य प्रदेश से यहां काम करने आए एक शख्स की जान ले ली।

मामला कोटा का है। पुलिस ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से एक शख्स की मौत हो गई। घटना कोटा के अनंतपुरा इलाके की है। पुलिस का मानना है कि युवक तेज गर्मी से बेहोश होकर गिर गया। फिर पानी नहीं मिलने की वजह से मौत हो गई। मूल रूप से भोपाल का रहने वाला सूरज (50) परिवार के साथ मजदूरी करने के लिए कोटा आया था। शनिवार दोपहर को जब वह काम से वापस घर की तरफ जा रहा था तो इसी दौरान तेज धूप और गर्मी के चलते चक्कर खाकर वह गिर पड़ा।

पुलिस ने बताया यह घटना सुनसान जगह पर हुई। तेज गर्मी के चलते वहां कोई आवाजाही नहीं थी। काफी देर तक पानी नहीं मिलने के चलते उसकी मौत हो गई। इधर, जब वह शाम तक भी घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। रविवार सुबह उसका शव आसपास से गुजर रहे लोगों को दिखा।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कुछ देर बाद मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम रूम पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम करवाकर शव बेटे की सौंप दिया।

शरीर पर नहीं चोट के निशान
अनंतपुरा थाने के जांच अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों से बरड़ा बस्ती में लाश मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे। बाद में परिजनों ने शिनाख्त कर ली। मृतक के शरीर पर किसी तरह की कोई चोट के निशान नहीं है। न ही संदिग्ध हालात में मौत है। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि तेज गर्मी के चलते बेहोश होकर गिरने और समय पर पानी नहीं मिलने के चलते मौत हुई है, जल्द ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी।

Click to listen highlighted text!