Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल को हनीट्रेप में फंसाया: वॉट्सऐप कॉल कर बनाया एडिट न्यूड वीडियो, धमकी देकर ऐंठे रुपए

अभिनव न्यूज।
जयपुर: जयपुर में एक पुलिसकर्मी को हनीट्रैप में फांसकर 2.60 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। वॉट्सऐप पर न्यूड वीडियो कॉल कर उसका एडिट वीडियो बनाया गया। सोशल साइड पर डाले वीडियो को तुरंत डिलीट करवाने के लिए धमकाया गया। वीडियो डिलीट नहीं कराने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी देकर ठगी का शिकार बनाया गया। संजय सर्किल थाने में पीड़ित पुलिसकर्मी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

SHO मोहम्मद शफीक खान ने बताया कि अलवर निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। वह रिजर्व पुलिस लाइन जयपुर कमिश्नरेट में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है। रिपोर्ट में बताया कि 5 अक्टूबर की शाम करीब 7:30 बजे वह बाथरुम में था। इस दौरान वॉट्सऐप पर अननोन नंबर से वीडियो कॉल आया। कॉल रिसीव करने पर मोबाइल स्क्रीन पर एक न्यूड लड़की दिखी। लड़की के गंदी हरकते करने पर कॉल काट दिया। कुछ देर बाद उसको वॉट्सऐप पर एक वीडियो भेजा। वीडियो में उसका चेहरा आ रहा था। वीडियो को एडिट कर बनाया गया था। वीडियो को डिलीट कर मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया।

कानूनी कार्रवाई की दी धमकी देकर धमकाया
7 अक्टूबर को दोपहर करीब 11 बजे वॉट्सऐप पर मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने अपना नाम राजकुमार पांडे बताया। कॉल करने पर उसने बताया कि एक अश्लील वीडियो यूटयूब पर वायरल हो रहा है। आप उसे डिलीट करवाकर मुझे डिलीट फाइल का स्क्रीनशॉट भेजो। उसने राहुल शर्मा नाम के लड़के के मोबाइल नंबर भेजकर कहा कि इससे बात कर लो यह यूटयूब का काम करता है। यूट्यूब से वीडियो नहीं हटवाया तो आपके खिलाफ कानुनी कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो हटाने के नाम पर ऐंठता रहा रकम
पीड़ित ने दिए गए मोबाइल नंबर से राहुल शर्मा से कॉन्टैक्ट किया। बात होने पर उसने बताया कि वीडियो डिलीट करवाने के एवज में 31 हजार 599 रुपए का चार्ज लगेगा। वीडियो हटवाने के लिए ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। रुपए मिलने के बाद उसने एक वीडियो डिलीट कर दिया। उसके बाद तीन ओर वीडियो को डिलीट करने के लिए चार्ज मांगा।

डिलीट का स्क्रीनशॉट कहे अनुसार राजकुमार पाण्डे को भेजा। उसने कहा कि मुझे डिलीट फाइल चाहिए। दोबारा राहुल शर्मा से बात करने पर 1.20 लाख रुपए चार्ज मांगा। अलग-अलग टुकड़ों में ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। राहुल शर्मा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से भी वीडियो हटवाने के नाम पर 76 हजार रुपए मांगे। राहुल शर्मा के मांगे चार्ज का ऑनलाइन पेंमेट करते गए। अलग-अलग जगहों से वीडियो हटाने के नाम पर चार्ज मांगकर ठगी का एहसास हुआ। उसे हनीट्रेप में फंसाकर 2.60 लाख रुपए ऐंठ गए।

Click to listen highlighted text!