Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान विश्वविद्यालय के इस कॉलेज में ABVP का हल्ला बोल, इन आठ मांगों को लेकर जमकर हुई नारेबाजी

अभिनव न्यूज।
जयपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से गुरुवार अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के संगठक महाराजा कॉलेज में उग्र प्रदर्शन किया गया. महाराजा कॉलेज के गेट पर 11 बजे से प्रदर्शन किया गया. तो इस दौरान शिक्षकों और कॉलेज प्रिंसिपल के नहीं आने के चलते भी छात्रों में आक्रोश देखने को मिला.

एबीवीपी छात्र नेताओं ने महाराजा कॉलेज के गेट पर बैठकर धरना देते हुए जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द सुधारने की भी मांग की. इसके साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से एक उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी.

इन मांगों को लेकर किया गया प्रदर्शन

1. सभी विषयों की कक्षाएं सुचारु रूप से चलें जिन विषयों के प्राध्यापकों की कमी है, वहां तुरंत प्रभाव से गेस्ट प्राध्यापक की नियुक्ति की जाए.
2. बॉटनी इकोनॉमिक्स आदि विषयों की कक्षाएं नहीं चल पा रही हैं, तुरंत इस पर संज्ञान लिया जाए.
3. कमरा नंबर 2, 4, 7, 10, 11 आदि में श्यामपट्ट, फर्नीचर व पंखे आदि क्षतिग्रस्त है, जिन्हें तुरंत प्रभाव से बदला जाए.
4. रसायन विज्ञान की प्रयोगशाला में पिछले लंबे समय से केमिकल नहीं मंगवाये गए हैं, ऐसे मे छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है, साथ ही भौतिक विज्ञान, प्राणी विज्ञान आदि विषयों की प्रयोगशाला भी सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है, अतः सभी प्रयोगशालाओं में आवश्यक सामान जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाए.
5. महाराजा महाविद्यालय की कैंटीन जर्जर अवस्था में है उसका तुरंत रिनोवेशन करवाया जाए.
6. महाविद्यालय परिसर में पीने के पानी की सुचारू रूप से व्यवस्था नहीं है तुरंत संज्ञान लेते हुए वॉटर कुलर व फिल्टर की जांच हो व वाटर कूलर की संख्या बढ़ाई जाए.
7. महाराजा महाविद्यालय में साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान दिया जाए.
8. महाविद्यालय परिसर में खेल के मैदान की बड़ी दयनीय स्थिति है, खेल के क्षेत्र में अग्रणी रहने वाले छात्रों को कॉलेज प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाए व खेल के मैदान कि तुरंत सफाई कराई जाए.

Click to listen highlighted text!