Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

शेयर बाजार में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी:जोधपुर के पिता-पुत्र की जोड़ी ने 3.32 करोड़ पर दिखाए 9.22 करोड़ के लाभ का ख्वाब

अभिनव न्यूज।
जोधपुर: जोधपुर के एक पिता-पुत्र की जोड़ी ने खुद को शेयर बाजार का बड़ा खिलाड़ी बताते हुए दिल्ली के एक एयरोनॉटिकल इंजीनियर व उसके परिवार को ऐसा फांसा कि वे उस पर भरोसा कर बैठे और आंख बंद कर 3.31 करोड़ रुपए दे बैठे। पिता-पुत्र शेयर बाजार में निवेश कर बड़ा लाभ दिखाते रहे और पैसे एंठते रहे। कुल रकम पर पिता-पुत्र ने 9.22 करोड़ का लाभ दिखा दिया। पैसा वापस मांगे जाने पर एयरोनॉटिकल इंजीनियर को जान से मारने की धमकी देकर चुप कराने की कोशिश की गई। आखिरकार पीड़ित ने गत वर्ष के अंत में पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने इस मामले में पुत्र को मुबई से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पिता व अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

मंदिर में हुई मुलाकात

दिल्ली निवासी विपुल शर्मा दिल्ली में स्पाइस जेट में एयरोनॉटिकल इंजीनियर है। वह अपने पूरे परिवार के साथ खाटू श्याम मंदिर में दर्शन करने जाता रहा है। वर्ष 2016 में मंदिर के एक प्रभावशाली व्यक्ति पुरषोत्तम शर्मा ने उनकी मुलाकात जोधपुर के ज्वाला विहार निवासी मनीष बोहरा व उसके बेटे कपिल से करवाई। दोनों ने स्वयं को शेयर बाजार का बड़ा खिलाड़ी बताया। दोनों ने उसे बताया कि उनकी निवेश में महारत है। उनके निवेश पर कम समय में शानदार मुनाफा कमाया जा सकता है। उनके दिल्ली, मुंबई व जोधपुर सहित कई शहरों में ऑफिस है।

फिर शुरू हुआ फर्जी निवेश

कुछ मुलाकात के बाद दोनों में विश्वास बढ़ा। विपुल व उसके पिता शेयर बाजार के खिलाड़ी बताने वाले पिता-पुत्र की जोड़ी को पैसे देते रहे। दोनों इस पैसे के बदले में बड़ा लाभ होना दर्शाते रहे। लाभ व मूल धन को दोनों वापस निवेश करना दिखाते रहे। सब कुछ कागजों में चल रहा था। कपिल कई बार दिल्ली जाकर विपुल से कैश भी ले जाता रहा कि तुरंत निवेश करना है।

बड़े नामों का लिया सहारा

कपिल ने विपुल के बताया कि वह शेयर बाजार की नामचीन हस्तियों राधाकृष्णा दमानी व राकेश झुनझुनवाला के साथ निवेश करता है। इन दोनों का इतना बड़ा नाम था कि मैं विश्वास कर बैठा। इसके बाद विपुल ने अपने मिलने वाले उमेश गुप्ता को लाभ का फंडा समझाया तो उन्होंने भी 1.81 करोड़ रुपए कपिल को दे दिए। इसके बाद विपुल के ससुर व साले ने भी बड़ी राशि कपिल को सौंप दी ताकि शेयर बाजार में पैसा लगा लाभ कमाया जा सके।

3.46 करोड़ पर 9.22 करोड़ का लाभ

कपिल को सभी लोगों ने मिलकर मार्च 2021 तक 3.46 करोड़ रुपए सौंप दिए। इसमें से एक बार कपिल ने 14.50 लाख रुपए विपुल के खाते में लाभ के रूप में वापस जमा कराए। शेष राशि पर कपिल ने 9.22 करोड़ का लाभ दिखाया। सारा खेल कागजों में चलता रहा। कपिल व मनीष मेल के जरिये विपुल व अन्य लोगों को भारी लाभ होने की सूचना देते रहे और रिइनवेस्ट की सूचना देते रहे।

पैसे मांगे तो दिखाए तेवर

विपुल का कहना है कि कोरोना के कारण बीच में हवाई सेवा पूरी तरह से प्रभावित हुई। उसकी नौकरी तक चली गई। ऐसे में उसने रोजमर्रा के खर्च चलाने के लिए कपिल से पैसे वापस मांगे। पहले तो आश्वासन मिलता रहा। बाद में ये लोग धमकी देने लग गए। विपुल से कहा गया कि अभी तो पैसे ही गए है। ज्यादा बोला को जान से हाथ धो बैठेगा।

पहुंचा पुलिस की शरण में

आखिरकार तंग आकर विपुल ने 13 दिसम्बर 2021 को दिल्ली में पुलिस की शरण ली और पिता मनीष व उसके पुत्र कपिल के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए बुलाने के लिए कई नोटिस भेजे, लेकिन दोनों पेश नहीं हुए। आखिरकार कल दिल्ली पुलिस ने कपिल की लोकेशन तलाश मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। वहीं मनीष की तलाश जारी है।

Click to listen highlighted text!