Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Thursday, September 19

इस साइट पर सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले हो जाएं सावधान, PIB ने किया अलर्ट

अभिनव टाइम्स। फर्जी वेबसाइट के जरिए नौकरी के नाम पर ठग लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही समग्र शिक्षा अभियान की ऑफिशियल साइट के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट चलाई जा रही है. इस फेक वेबसाइट में लोगों को अलग-अलग पोस्ट में सरकारी नौकरी देने का दावा किया जा रहा है. ठग इस फर्जी वेबसाइट से लोगों को नौकरी के नाम पर गुमराह कर रहे हैं. भारत सरकार की प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने फेक वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है. PIB का कहना है कि samagrashiksha.org नाम की एक फर्जी वेबसाइट समग्र शिक्षा अभियान के नाम पर लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का दावा कर रही है.

PIB ने अपने पोस्ट में लिखा है कि samagrashiksha.org नाम की फर्जी वेबसाइट का भारत सरकार के साथ कोई संबंध नहीं है. यूजर्स सही जानकारी के लिए समग्र शिक्षा अभियान की ऑफिशियल वेबसाइट samagra.education.gov.in पर जा सकते हैं. इसके साथ ही पीआईबी ने फर्जी वेबसाइट की एक फोटो भी शेयर की है.

सरकारी नौकरी का दावा
जानकारी के मुताबिक, इस फेक वेबसाइट पर जाने के बाद पता चलता है कि यहां पर जॉब वैकेंसी से जुड़े कई पोस्ट हैं. टीचर भर्ती से लेकर परीक्षा के आंसर तक की जानकारी इस वेबसाइट में मिलती है. इस साइट पर कई जॉब वैकेंसी का दावा किया गया है. सरकार ने लोगों को इस वेबसाइट से सावधान रहने और किसी भी तरह की नौकरी के लिए अप्लाई नहीं करने की सलाह दी है.

Click to listen highlighted text!