Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

KBC-14 में अजमेर की मनीषा ने जीते 3.20 लाख: 11वें सवाल का गलत जवाब देकर गेम से हुई बाहर…

अभिनव टाइम्स.अजमेर। अजमेर के अजयनगर में रहने वाली मनीषा लालवानी ने कौन बनेगा करोड़पति ( KBC-14 ) शो में बुधवार को टेलीकास्ट हुए दूसरे एपिसोड में 3 लाख 20 हजार रुपए जीतकर गेम से बाहर हो गई। मनीषा ने बुधवार को स्टार्टिंग में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए 11वें सवाल का जवाब नहीं आने पर वीडियो कॉल लाइफ लाइन लेते हुए अपने परिचित से हेल्प ली। इसके बाद परिचित द्वारा बताए गए आंसर को लॉक किया। लेकिन, वह जवाब गलत निकला और वे गेम से बाहर हो गईं। मनीषा ने मंगलवार को एक लाइफ लाइन का उपयोग करते हुए 10 सवालों के जवाब दिए और 3 लाख 20 हजार रुपए जीते थे। अब केबीसी में जीते गए रुपयों से अपना खुद का घर बनाएगी।

11वें क्वेश्चन ने मनीषा को गेम से किया बाहर

बुधवार को अजमेर की मनीषा का केबीसी में पार्ट 2 टेलीकास्ट हुआ। जिसमें अमिताभ बच्चन ने उनके सामने 11वां क्वेश्चन रखा। अमिताभ बच्चन ने 11 क्वेश्चन पूछा कि, “किस युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सशस्त्र बलों की जीत के सम्मान में हर वर्ष 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है? इस सवाल के जवाब को लेकर मनीषा कंफ्यूज थी। बाद में मनीषा ने वीडियो कॉल लाइफ लाइन लेते हुए अपने परिचित रजनीकांत से हेल्प ली। जिन्होंने 11वें सवाल का आंसर 1999 बताया। मनीषा ने परिचित के बताए आंसर को लोक करवाया। जिस पर अमिताभ बच्चन ने आंसर को गलत बताया और कहा कि इसका आंसर 1971 है। बाद में मनीषा के चेहरे पर मायूसी छा गई।

बिग-बी ने मनीषा के पति से किया क्वेश्चन
बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन ने बुधवार को केबीसी में अजमेर की मनीषा से गेम की शुरुआत करने से पहले मनीषा के पति उमेश से सवाल किया। अमिताभ बच्चन ने उमेश से पूछा कि लेडीज फुटवियर की दुकान खोली कि नहीं, इस पर उमेश ने कहा कि बस प्लानिंग चल रही है, इसके बाद बच्चन ने कहा की प्लानिंग तो 2 दिन से चल रही है। मनीषा ने कहा कि रिटर्न में लिखवा लीजिए नहीं तो अजमेर जाकर भूल जाएंगे। इसके बाद उमेश ने कहां की वह अजमेर जा कर पक्का लेडीज फुटवियर की दुकान खोलेंगे।

पहले एपिसोड में पूछे थे 10 क्वेश्चन, 3 लाख 20 हजार जीते

क्वेश्चन 1- इनमें से कौन सी वस्तु आमतौर पर पैरों में नहीं पहनी जाती है?

उत्तर- बो टाई

क्वेश्चन 2 – एस एम राजामौली की 2022 की फिल्म के शीर्षक में कौन सा अक्षर 3 बार आता है?

उत्तर- R

क्वेश्चन 3- इनमें से कौन सा वाद्ययंत्र आमतौर पर एक वो या हत्थे से बजाया जाता है?

उत्तर- वायलिन

क्वेश्चन 4 – इनमें से किस घटना में बिजली अचानक और कुछ क्षण के लिए बहती है?

उत्तर- इमेज ऑप्शन A

क्वेश्चन 5- महाभारत में चक्रव्यूह को भेदने वाले अभिमन्यु जिस योद्धा के पुत्र थे वह इनमें से किस समूह का हिस्सा थे।

उत्तर-पांडव

क्वेश्चन 6- इनमें से कौन गुजरात की एक आईपीएल टीम है?

उत्तर-टाइटन्स

क्वेश्चन 7- इनमें से कौनसी बात भारत के थार रीजन के बारे में सही नहीं है?

उत्तर- नर्मदा नदी यहां बहती थी

क्वेश्चन 8- अगस्त 2022 में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत इनमें से किस संस्थान पर राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री शुरू हुई?

-मनीषा ने लिया ऑडियंस पोल हेल्पलाइन ली

उत्तर-पोस्ट ऑफिस

क्वेश्चन 9 – इनमें से किस राजवंश के शासन को प्रचलित रूप से भारत का स्वर्णिम युग कहा जाता है?

उत्तर-गुप्त

क्वेश्चन 10- मई 2022 में भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में श्री सुशील चंद्रा का स्थान किसने लिया?

उत्तर- राजीव कुमार

अमिताभ बच्चन के पहले एपिसोड में पूछे गए 10 सवालों के मनीषा लालवानी ने सारे जवाब सही दिए। जिसके बाद उन्हें 3 लाख 20 हजार रुपए का चेक दिया गया। सभी पूछे गए 10 सवाल के बीच मनीषा ने सिर्फ एक लाइफ लाइन ली। इसके साथ ही उन्हें गोवर्धन घी की तरफ से साल भर घी फ्री में देने का प्राइस मिला।

मनीषा वर्तमान में प्रेग्नेंट, अमिताभ बच्चन से बच्चों के नाम पूछें

अजमेर की मनीषा लालवानी वर्तमान में प्रेग्नेंट है और वह केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब दे रही है। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने मनीषा से कहा कि सुनने में है कि आपके घर एक नन्हा मेहमान आने वाला है, जो कि बड़ी खुशी का अफसर है। मनीषा ने कहा कि पूरा परिवार इसे लेकर काफी खुश है और उन्हें प्रेगनेंसी के बाद अलग ही घर पर ट्रीटमेंट मिलता है। अमिताभ बच्चन ने मनीषा से इस दौरान पूछा कि उन्होंने सोचा है कि बच्चों का नाम क्या रखा जाएगा।

मनीषा ने कहा कि उन्होंने कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं और वह चाहती हैं कि लिस्ट में आप नाम चूस करें, कि क्या होना चाहिए। इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि अगर लड़की हुई तो उसका नाम अविरा रख देना, और अगर बेटा हुआ तो कविश नाम रख देना। इस पर मनीषा काफी खुश हुई।

स्टेनोग्राफी के बारे में पूछा और लिया टेस्ट

बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन ने प्रोग्राम के दौरान कहा कि वर्तमान में नौजवान पीढ़ी को नहीं मालूम है कि स्टेनोग्राफी क्या होती है। मनीषा ने कहा कि स्टेनोग्राफर एक पोस्ट का नाम होता है और उसके लिए शॉर्ट हैंड सीखनी पड़ती है। जिसमें किसी भी भाषा को शॉर्ट में लिख सकते हैं। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने मनीषा का टेस्ट लिया जिस पर मनीषा ने अमिताभ बच्चन द्वारा बोली गई लाइन को अपनी स्टेनोग्राफी में लिखकर बताया।

अजमेर में हुई पढ़ाई
मनीषा की स्कूली शिक्षा ऑलसेंट स्कूल से 2012 में कंप्लीट हुई। 2015 में बी.कॉम सोफिया कॉलेज से किया। 2017 में सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय से एम.कॉम किया। अलग-अलग कॉम्पिटिशन के एग्जाम की तैयारी की।

कई जगह मिली जॉब
उन्होंने बताया कि बारां कलेक्ट्रेट में जॉब के लिए 2018 में फॉर्म भरा, लेकिन कोविड-19 के कारण एग्जाम आगे बढ़ता गया। जनवरी- 2019 में अजमेर डिस्कॉम में स्टेनोग्राफर के पद पर जॉइन कर लिया। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में दिसंबर 2019 में सिलेक्शन हुआ था, लेकिन जनवरी 2020 में शादी होने के चलते अहमदाबाद जाकर जॉइन नहीं की। 2020-21 में बारां कलेक्ट्रेट से जुड़ा एग्जाम भी दिया। एक महीने पहले ही रिजल्ट आया। जॉब दूर होने के कारण नहीं गई।

खुद का घर बनाने का ड्रीम
​​​​​​​मनीषा ने बताया कि उसका ड्रीम है कि उसकी कमाई से वह अपना घर खरीद सके। जैसे चाहे वैसे उसका उपयोग में ले सके। 2020 में नवाब का बेड़ा निवासी उमेश से मनीषा शादी हुई। पति का फुटवियर का शोरूम है। पिता नरेश लालवानी अजमेर में ही बेकरी आइटम की सप्लाई करते हैं।

Click to listen highlighted text!