Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

20 लाख की ठगी का आरोपी पकड़ा: रेलवे वर्कशॉप से ऑक्शन का माल बेचने का झांसा देकर रूपए ऐंठे

अभिनव टाइम्स.कोटा। रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस ने 20 लाख की ठगी करने के शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी अल्ताफ पठान उर्फ समीर (45),आरजू सोसायटी, भरूच, गुजरात का रहने वाला है। उसने आबूरोड सिरोही के व्यापारी को रेलवे वर्कशॉप से ऑक्शन का माल बेचने का झांसा देकर ठगी की थी। आरोपी 1 साल से फरार था। गिरफ्तारी के डर से बार बार ठिकाने बदल रहा था।

रेलवे कॉलोनी थाना सीआई मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यापारी ने 5 अक्टूबर 2021 को थाने में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके परिचित रिजवान भाई बड़ोदा वालों ने फोन किया था। और बताया था समीर उर्फ अल्ताफ का माल रेलवे वर्कशॉप में रखा हुआ है। आपको लेना है तो कोटा जाओ। अगले दिन कोटा पहुंचा। वर्कशॉप के बाहर समीर व मोहम्मद मिले। जिन्होंने रेलवे वर्कशॉप में माल दिखाया और 36.25 रूपए किलो के हिसाब से 100 टन माल भरने को कहा। समीर ने 20 लाख का पेमेंट मांगा। जो उसने खाते में ट्रांसफर करवा दिए। थोड़ी देर बाद समीर मौके से फरार हो गया। मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया।

मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी ने अपने किराए के मकान का पता अपने परिवारजन, रिश्तेदारों व जान पहचान के किसी भी व्यक्ति को नहीं बता रखा था। ठगी की रकम से सोना खरीद कर फरार हुआ था। उसने समीर नाम के आधार कार्ड पर खुद की फोटो लगा रखी थी। पुलिस से बचने के लिएउसने मोबाइल व सिम दोनों को ही बंद कर दिया था। बहराइच उत्तर प्रदेश के व्यक्ति के नाम से फर्जीअकाउंट खुलवाया और उसमें ठगी की रकम ट्रांसफर करवाई। हालांकि पुलिस ने घटना के तुरंत बाद अकाउंट फ्रीज करवाकर 10 लाख की रकम रुकवाई दी थी।

Click to listen highlighted text!