Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

जयपुर में जैन मंदिर में चोरी: दो गेटों के ताले तोड़कर घुसे बदमाश, दो दानपेटियां उठा ले गए

अभिनव टाइम्स जयपुर। जयपुर में शुक्रवार रात जैन मंदिर में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मंदिर में लगे चेनल और एल्म्यूनियम गेट के ताले तोड़कर चोर अंदर घुसे। मंदिर में रखी छोटी-बड़ी दो दानपेटियां चोरी कर फरार हो गए। शनिवार सुबह मंदिर में चोरी का पता चला। सांगानेर थाने में जैन मंदिर में चोरी का मामला दर्ज करवाया गया। मंदिर में लगे CCTV फुटेज में नकाबपोश चोरों की करतूत कैद मिली। पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि माथुर वैश्व नगर सांगानेर निवासी दिनेश जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। शांति बिहार कल्याण नगर सांगानेर में स्थित जैन मंदिर में चोरी हुई। शुक्रवार रात को मंदिर को लॉक कर वह अपने घर चले गए थे। देर रात करीब 2:30 बजे चोरों ने जैन मंदिर को निशाना बनाया। मंदिर की रेकी कर दीवार कूदकर अंदर घुसे। मंदिर के अंदर लगे चेनल गेट और एल्मयूनियम गेट का सरिए से ताले तोड़े। तीनों नकबपोश बदमाशों ने पूरे मंदिर की तलाश ली।

मंदिर में दो बार चोरी करने आए बदमाश
मंदिर की तलाशी के बाद तीनों नकाबपोश बदमाश मंदिर में रखी करीब 15KG की छोटी दानपेटी उठा ले गए। करीब एक घंटे बाद दोबारा तीनों बदमाश मंदिर आए। मंदिर परिसर में रखी 25KG की बड़ी दानपेटी को भी चोरी कर ले गए। शनिवार सुबह पूजा करने पहुंचने पर चोरी का पता चला। जैन मंदिर में चोरी का पता चलने पर स्थानीय लोग इकट्‌ठा हो गए। मंदिर में चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने पुलिस को मंदिर से दो दानपेटियां चोरी होने की बताया। चोरी गई दोनों दानपेटियों में करीब 80 हजार रुपए होना बताया गया। पुलिस ने मंदिर में लगे CCTV फुटेज को खंगाला। फुटेज में नकाबपोश तीनों बदमाशों की करतूत कैद मिली। पुलिस CCTV फुटेजों के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

Click to listen highlighted text!