Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बीकानेर में छात्रों पर लाठीचार्ज: ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, गालियां दी

REET 2021 परीक्षा के आरोपों में घिरे राजस्थान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ रुक्टा के प्रदेश पदाधिकारी बन्ने सिंह का बुधवार को बीकानेर में जबर्दस्त विरोध किया गया। सिंह यहां डूंगर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां ABVP ने विरोध किया तो जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहीं, पुलिस ने स्टूडेंट्स को भद्दी गालियां तक निकाली गई।

दरअसल, रुक्टा का सम्मेलन यहां आयोजित किया जा रहा है। जिसमें बन्ने सिंह के आने की सूचना के बाद से ABVP कार्यकर्ता गुस्से में थे। बड़ी संख्या में संगठन के स्टूडेंट्स विरोध करने पहुंच गए। वो कॉलेज के मुख्य परिसर में जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने रोक दिया।

जबरदस्ती घुसने का प्रयास करने पर पुलिस ने यहां हल्का लाठीचार्ज किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने स्टूडेंट्स को भद्दी गालियां भी दी। कॉलेज जैसे परिसर में इस तरह के गाली गलौच से स्टूडेंट्स में भारी नाराजगी है। स्टूडेंट्स को गाड़ी में डालते समय उन पर लाठियां भांजी गई। जब स्टूडेंट्स स्वत: ही गाड़ी में जा रहे थे, इसके बाद भी उन पर लाठियां चलाई गई। बन्ने सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्टूडेंट्स ने गिरफ्तारी दी।

नई रुक्टा का विवाद

दरअसल, कॉलेज लेक्चरर के संगठन रुक्टा के भी दो फाड़ हो चुके हैं। हाल ही में बने नए रुक्टा की ओर से नई शिक्षा नीति के तहत ये आयोजन रखा था। इसमें संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन को भी शामिल होन था। कार्यक्रम होने के बाद ही ये विवाद हुआ।

Click to listen highlighted text!