Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

दिल्ली में कोरोना के 1652 नए मामले, आठ की मौत, पॉजिटिवटी रेट 10 फीसदी के करीब

अभिनव टाइम्स । दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) के केस लगातार बढ़ रहे हैं. रात के करीब 9 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में 1652 नए मामले आए हैं और 8 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है. इतने ही समय में 1 हजार 702 लोग रिकवर हुए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पॉजिटिवटी रेट करीब दस फीसदी (9.92) है. इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या 6 हजार 809 है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के भर्ती होने के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बता दें कि दिल्ली में कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध 9,405 बिस्तरों में एक अगस्त को 307 (यानी 3.26 प्रतिशत) भरे थे. दो अगस्त को यह बढ़कर 3.75 प्रतिशत और उसके अगले दिन चार फीसदी हो गया. यह आंकड़ा  हर दिन बढ़ता ही जा रहा और कल यानी 16 अगस्त को 6.24 प्रतिशत पर पहुंच गया.

दिल्ली सरकार का कोरोना के बढ़ते केस पर क्या कहना है? 
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को कहा कि अस्पतालों में भर्ती किये गये कोरोना मरीजों में 90 प्रतिशत ऐसे मरीज हैं जिन्होंने वैक्सीन की बस दो डोज ली हैं. साथ ही, कोविड की तीसरी खुराक लेने के बाद सिर्फ दस फीसदी लोग को कोरोना हुआ. इससे यह तो साफ होता कि जिन्होंने प्रिकॉशनरी डोज ली है, वे कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हैं.

Click to listen highlighted text!