Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

स्कॉलरशिप फॉर्म भरने गांव से लूणकरनसर आए भाई-बहन, हादसे में भाई की मौत

अभिनव न्यूज।
बीकानेर:
स्कूल में मिलने वाली स्कॉलरशिप के लिए फार्म भरने के लिए सहेजरासर गांव के भाई-बहन सहित चार स्टूडेंट सोमवार को लूणकरनसर आए थे। वापसी में एक प्राइवेट पिकअप में बैठ गए लेकिन रास्ते में ही ये गाड़ी पलट गई। इससे भाई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे पीबीएम अस्पताल रैफर किया गया है। हादसे में दो बच्चे भी शामिल थे लेकिन उन्हें सामान्य चोट आई।

दरअसल, सहेजरासर के सरकारी स्कूल में बारहवीं क्लास में पढ़ने वाला लालचंद अपनी बहन रोशनी के साथ लूणकरनसर आया था। आधार कार्ड अपडेट करवाने और बैंक खाता खोलने जैसे कुछ काम करवाकर दोनों भाई एक प्राइवेट पिकअप से गांव जा रहे थे। रास्ते में ये पिकअप पलट गई। जिससे लालचंद की मौके पर ही मौत हो गई। रोशनी को भी गंभीर चोट आई है। उसे पीबीएम अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है। रोशनी भी स्कूल स्टूडेंट है और उसकी उम्र महज सोलह साल है।

इसी हादसे में पवन पुत्र जगदीश नाथ और पूजा पुत्री राजूनाथ निवासी सहेजरासर भी घायल हो गए। इन दोनों को सामान्य चोट आई है। ऐसे में इन्हें रैफर नहीं किया जा रहा है। ये हादसा कस्बे के ढाणी भोपालाराम फांटा के पास हुआ था।

कागजी कार्रवाई में उलझे स्टूडेंट्स

शिक्षा विभाग और सरकार के पास सारे रिकार्ड्स होने के बाद भी स्कॉलरशिप सहित अन्य योजनाओं के लिए बार बार स्टूडेंट्स से रिकार्ड मांगा जाता है। बैंक खाता भी आज के युग में ऑनलाइन खोला जा रहा है। इसके बाद भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स अपने गांव से कस्बों व शहरों की ओर जाते हैं। ये कागजी कार्रवाई अगर स्कूल लेवल पर ही पूरी हो जाए तो इस तरह के हादसे नहीं होते। सोमवार को ही न सिर्फ सहेजरासर बल्कि अन्य गांवों से भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स लूणकरनसर आए हुए थे।

Click to listen highlighted text!