Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

विजय दिवस पर समस्त स्कूलों में करेंगे शहीदों को नमन


संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन
बीकानेर
। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 26 जुलाई को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में बीकानेर जिले के 22 शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। कार्यक्रम से जुड़े पोस्टर का विमोचन गुरुवार को संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन और जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने किया।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि आजादी के बाद अब तक सीमाओं की रक्षा करते हुए बीकानेर के 22 सपूतों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। बीकानेर के ऐसे सपूतों की शहादत को नमन करना हमारा नैतिक दायित्व है। बच्चे इनकी वीर गाथा से रूबरू हो सकें, इसके मद्देनजर यह पहल की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस दिन जिले के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में प्रातः 11 बजे कार्यक्रम होंगे। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को पोस्टर तैयार करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी से समन्वय करते हुए प्रत्येक स्कूल में यह भिजवाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि इस दौरान 26 जुलाई को होने वाले कार्यक्रमों के दौरान हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान झंडा संहिता के बारे में बताने के साथ इस अभियान में प्रत्येक विद्यार्थी की भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सवीना बिश्नोई, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. राजकुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी (प्राशि) अनिल अग्रवाल, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुनील बोड़ा मौजूद रहे।

Click to listen highlighted text!